top of page

स्कूल में टीचर ने बच्चे की उतरवाई शॉर्ट्स, पुलिस ने टीचर को किया गिरफ्तार


स्कूल में टीचर ने बच्चे की उतरवाई शॉर्ट्स, पुलिस ने टीचर को किया गिरफ्तार

कलंबोली इलाके की एक प्राइवेट स्कूल की महिला टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल महिला टीचर के ऊपर आरोप लगा है कि उसने एक 6 साल के बच्चे को क्लास के सभी बच्चों के सामने शॉर्ट्स उतारने की सजा दी थी। एफआईआर दर्ज कराने वाले बच्चे के पिता खुद भी रायगड जिला परिषद स्कूल में टीचर के पद पर तैनाथ हैं।

कलंबोली थाने के एसआई मछींद्र खडे ने बताया कि बच्चे के पिता ने अपनी शिकायत में बताया है कि उनके बेटे ने क्लास में केवल सीटी ही बजाई थी। जिससे नाराज़ होकर टीचर ने पूरी क्लास के सामने उसकी शॉर्ट्स ही उतारवा दी। जिसके चलते उनके बच्चे को बहुत ही शर्मिंदगी महसूस हुई।

काफी दिनों बाद हुआ खुलासा

पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 जुलाई की है परन्तु यह घटना तीन दिन बाद सामने आई जब एक दूसरे बच्चे की मां ने उस पीड़ित बच्चे की मां को सूचित किया। जिसके बाद पीड़ित बच्चे की मां ने यह घटना अपने पति को बताई। जानकारी प्राप्त होते ही उन्होंने अपने बेटे से इस मामले के बारे में पूछा तब जाके उसने बताया की किस प्रकार से पूरी क्लास के सामने नंगा करके उसकी बेइज्जती की गई थी।

छात्र के पिता ने बताया कि जब उन्होंने जाकर टीचर से शिकायत की तो उनका कहना था कि उन्होंने केवल बच्चे को डराने के लिए भरी क्लास के सामने उसकी शॉर्ट्स उतरवाई थी। उनका मकसत केवल उसे डराना था ताकि वह आगे से कक्षा में कभी भी अनुशासनहीनता न करे। उन्होंने वास्तव में उसकी शॉर्ट्स नहीं उतारी थी।

किशोर अधिनियम के तहत केस दर्ज

बच्चे के पिता की तहरीर पर पुलिस ने टीचर के खिलाफ किशोर अधिनियम के तहत केस दर्ज करते हुए उन्हें मंगलवार के दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में टीचर को कोर्ट के सामने लेजाया गया जिसके बाद कोर्ट ने टीचर को जमानत दे दी है।

प्रिंसिपल का कहना है, ‘हम घटना की जांच कर रहे हैं। मामले की जानकारी प्राप्त होने पर रिपोर्ट्स के आधार पर हम उचित से उचित कार्रवाई करेंगे। इस प्रकार की घटनाओं से स्कूल की छवि धूमिल होती है और यह मामला बेहद गंभीर है। जांच के बाद अगर टीचर की गलती पाई गई तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।’

Source, here.

0 comments
bottom of page