top of page

संपत्ति विवाद में बहू ने सास को जलाया, हालत गंभीर


संपत्ति विवाद में बहू ने सास को जलाया, हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में संपत्ति विवाद के चलते एक बहू ने अपनी बुजुर्ग सास को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में सास करीबन 70 फीसदी तक जल गई. पुलिस ने इस मामले में आरोपी बहु को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक पीड़िता की हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

यह वारदात रायपुर के तेलीबांधा इलाके की है. वहां रहने वाले एक परिवार में सास बहू के बीच पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था. अक्सर घर में झगड़ा होता था. बहू की इच्छा थी कि सास-ससुर की पूरी संपत्ति उसके पति या फिर उसके नाम हो जाए. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

इस बात से बहू इतनी नाराज हुई कि उसने झगड़े के दौरान अपनी सास के ऊपर केरोसिन ऑयल छिड़क कर आग लगा दी . मां की चीख सुनकर बेटा दौड़ते हुए उस कमरे में आया और उसने किसी तरह से आग की लपटों को काबू में किया. लेकिन उसके बावजूद उसकी मां बुरी तरह से जल चुकी थी. फौरन महिला को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. डाक्टरों के मुताबिक पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है.

पति ने दर्ज कराई पत्नी के खिलाफ FIR, पत्नी गिरफ्तार

इस संबंध में पीड़िता के बेटे रामचंद जसूजा ने ही अपनी पत्नी ममता जसूजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. तेलीबांधा थाना पुलिस ने बेटे की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया है. रामचंद जसूजा ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी पत्नी अपने नाम से पारिवारिक जमीन की रजिस्ट्री कराने और पुश्तैनी जेवर खुद रखने के लिए उस पर तो कभी उसकी मां पर दबाव बनाती थी और विवाद करती थी.

Source, here.

0 comments
bottom of page