top of page

बहू के तानों से तंग ससुर ने खुद को गोली से उड़ाया


बहू के तानों से तंग ससुर ने खुद को गोली से उड़ाया

गांव डंडिया नगला में पुत्रवधू से कहासुनी के बाद ससुर ने तमंचे से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उनके बेटे ने पत्नी अंजली व सास-ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है।

रविवार सुबह करीब सवा छह बजे गांव के जयवीर ¨सह (54) रोजमर्रा की तरह घर के काम निपटा रहे थे। इस दौरान बेटे हितेश की पत्नी अंजली से कहासुनी हो गई। इससे गुस्से में आए जयवीर कमरे में रखा तमंचा निकाल लाए और आंगन में खड़े होकर अपनी कनपटी पर गोली मार ली। मौके पर ही उनकी सांस थम गई। फायर की आवाज सुन परिजन व आसपास के लोग मौके पर दौड़े। कोतवाल राजवीर ¨सह तथा हल्का दारोगा लाल बहादुर मौके पर पहुंचे। फील्ड यूनिट भी पहुंची और तमंचा मौके से बरामद किया। सीओ अशोक कुमार चार घंटे बाद मौके पर पहुंचे।

प्रगतिशील किसान जयवीर ¨सह छह भाइयों में पांचवें नम्बर के थे। उनका बेटा हितेश तथा एक बेटी मेधा है। छह साल पहले उन्होंने बेटे की शादी की थी। दो साल पहले बेटी का विवाह किया था। खुशहाल परिवार था।

------------------

काफी समय से पुत्रवधू से चल रहा था विवाद

काफी समय से जयवीर ¨सह की बेटे की बहू से तनातनी चल रही थी। बताते हैं कि बेटा हितेश सीधे स्वभाव का था। शादी के बाद से पुत्रवधू आए दिन किसी न किसी से लड़ती रहती थी। कई दिनों से पुत्रवधू व राजवीर के बीच बातचीत तक बंद थी। वह राजवीर को खाना तक नहीं दे रही थी। पुत्रवधू ने पति की शारीरिक क्षमता पर सवाल तक उठा दिया था जिस कारण जयवीर को बेटे का मेडिकल टेस्ट तक कराना पड़ा था। उसके एक बेटी भी हुई।

ससुराल वालों को गुस्से में मौके से भगाया

पिता की मौत के बाद हितेश बेहद गुस्से में थे। सूचना पर पहुंचे ससुराल वालों को पिता का शव छूने नहीं दिया। उनकी मौत का जिम्मेदार बताते हुए ससुराल वालों को वहां से भगा दिया।

------------

तहरीर के आधार पर पुत्रवधू तथा उसके माता-पिता पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है। - अशोक कुमार ¨सह सीओ बहेड़ी ।

0 comments
bottom of page